अकाउंट डिलीट करने की पॉलिसी- FAQs
Last updated: 20th September 2022
1. आप अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया कैसे शुरू करते हैं?
- 'सेटिंग्स' पर जाएं और 'डिलीट अकाउंट की रिक्वेस्ट करें'/'मेरा डेटा डिलीट करें' पर क्लिक करें।
- लॉग-इन करें और अपने अकाउंट को प्रमाणित करें।
- अपना मोबाइल फोन नंबर और ईमेल आईडी एंटर करें (इससे हमें आपके अकाउंट से जुड़ी जानकारी डाउनलोड करने और आप तक पंहुचने में मदद मिलती है)।
- अपना अकाउंट डिलीट करने का कारण एंटर करें (अगर आप चाहें)।
- 'सबमिट' पर क्लिक करें।
2. जब मैं अकाउंट डिलीट के लिए रिक्वेस्ट को सबमिट करूंगा तो क्या होगा?
एक बार जब आप हमारे ऐप से अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू कर देते हैं, तो आप अपने अकाउंट तक नहीं पहुंच पाएंगे और आपकी प्रोफाइल, लाइक्स, फॉलोवर्स, कमेंट्स, फोटो, वीडियो, पोस्ट, चैट सहित आपके अकाउंट की विशेषताएं दूसरों को दिखाई नहीं देंगी। साथ ही, आप ऐप के जरिए किसी भी कंटेंट को डाउनलोड/शेयर/पोस्ट/अपलोड करने या उपलब्ध कराने में असमर्थ होंगे।
आपके अकाउंट और उसके कंटेंट को पूरी तरह से हटाने में हमें कुछ समय लग सकता है। आपके द्वारा जेनरेट किए गए कंटेंट के कुछ लिंक आपके द्वारा अकाउंट डिलीट करने की प्रक्रिया शुरू करने के कुछ दिनों बाद तक दिखाई दे सकते हैं। हालांकि, इस तरह के लिंक से भी आपका प्रोफाइल एक्सेस नहीं किया जा सकेगा।
आपके द्वारा अपना अकाउंट डिलीट करने के बाद, हम सीमित समय के लिए विभिन्न नियामक और अनुपालन उद्देश्यों के लिए आपके अकाउंट से मिली व्यक्तिगत जानकारी सहित कुछ डेटा को बनाए रखते हैं। हम आपके अकाउंट को हटाने पर पूरी जानकारी भी रख सकते हैं।
3. क्या मैं डिलीट करने की रिक्वेस्ट को रोक सकता हूं?
एक बार जब आप एक अकाउंट डिलीट करने की रिक्वेस्ट को सबमिट कर देते हैं, तो आपके पास 30 दिनों के अंदर हमारे ऐप में लॉग इन करने और डिलीट करने की रिक्वेस्ट को रद्द करने का विकल्प होता है। हालाँकि, 30 दिनों के बाद, आपका अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा और इसे फिर से पाया नहीं जा सकता है।
4. मैं अपना डेटा कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
अकाउंट डिलीट करने की रिक्वेस्ट को सबमिट करते समय प्रदान की गई डिटेल्स का इस्तेमाल आपके अकाउंट से जुड़ी जानकारी को डाउनलोड करने और आप तक पहुंचने में सहायता के लिए किया जाएगा। डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध डेटा में आपकी पोस्ट, पेमेंट हिस्ट्री, कमेंटंस और रिएक्शन, फॉलोवर्स और फॉलोवर्स की लिस्ट, और डेटा की अन्य कैटेगरी शामिल हो सकती हैं। कृपया ध्यान दें कि हमें डाउनलोड करने और आपको इस जानकारी की एक कॉपी देने में कुछ समय लग सकता है।
5. डिलीट किए जाने पर मेरे अकाउंट में उपलब्ध मिन्ट्स और चीयर्स का क्या होगा?
हम अकाउंट को हटाने से पहले यूजर्स को उनके मिंट्स और चीयर्स का इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। इस प्रकार, हम कोई रिफंड नहीं देते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए कृपया https://help-takatak.mojapp.in/policies/cheers-policy पर उपलब्ध चीयर्स पॉलिसी देखें।